राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र

राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र
राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र

राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र

राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र, कई जड़ी-बुटियों में भी वशीकरण, सम्मोहन और तंत्र-मंत्र का जबरदस्त प्रभाव छिपा होता है। उनमें कुछ हमें हमारे आसपास आसनी से मिल जाती हैं, जबकि कुछ बहुत ही दुर्लभ होती हैं। इन्हीं में से एक दुर्लभ पौध है राज मोहिनी।  

इस पौधे की जड़ का उपयोग तंत्र-मंत्र और वशीकरण के लिए बहुत ही प्राचीनकाल से होता आया है। यह एक विशेष किस्म का पौधा है, जो दक्षिण अफ्रीका के घने जंगलों में पाया जाता है। इसक पत्तीयां मोटी और चिकनी मिश्रित हरे-पीले रंग की होती हैं। इसे बगीचे में उगाया नहीं जा सकता।

यह नाचने वाला पौधा भी कहलाता है, जो पानी के संपर्क में आते ही स्वतः हिलने-डुलने लगता है। इसकी जड़ में ही मोहिनी शक्ति होती है। वास्तु शास्त्र की तरह चीन की चर्चित फेंग शुई में भी इस पौधे का जिक्र क्रोसुला नाम से किया गया है। इसके अनुसार भी घर में रख देने मात्र से पैसा अपनी ओर खींचता है। इसकी पत्तियां अन्य पौधों के पत्ते की तरह आसानी से टूटती नहीं हैं।

राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र
राज मोहिनी जड़ी वशीकरण मंत्र

यह दुर्लभ पौधों में से एक है, जिसकी पहचान जड़ी-बुटियों का जानकार ही कर सकता है। अनुभवी व्यक्ति ढूंढकर इसकी जड़ी को जमीन से निकाल पाता है। तंत्रिक के अनुसार इसे विशेष रात्री के समय में एक विशेष मंत्र जाप के साथ निकाला जाता है, जो पतली होती हैं। इस जड़ी को प्रयोग में लाने से पहले नीचे दिए गए एक मंत्र जाप के जरिए सिद्ध किया जाता है।

सि़़द्धी के लिए किसी भी शुभ मुहूर्त में अनुष्ठार करें। प्रातः सूर्योदय से पहले स्नान के बाद  लाल परिधा पहनें। घर के एकांत स्थान पर पश्चिम दिशा की ओर मुंह कर आसन पैर बैठें और पूजन सामग्रियों के बीच राज मोहिनी जड़ी एक छोटे तांबे के बर्तन में रखें।

उसपर सिंदूर लगाएं और समुद्र मंथन से निकली हुई मोहनी देवी और भगवान विष्णु का स्मरण करते हुए रुद्राक्ष की माल के साथ 11 माला यानी 1188 बार जाप करें। एक माला जाप के बाद सरसो के तेल से हवन मंे आहूति डालें।

आहूति पूर्ण होने के बाद नींबू काटकर हवन में निचोड़ दें और उसे हवन में ही डाल दें। इस तरह से राज मोहिनी जड़ी मंत्र से सि़़द्ध हो जाता है और उसका विभिन्न कार्यो के लिए उपयोग में लाया जाता है। जप का मंत्र है-

ऊँ नमो आदेश गरु का, मोहिनी कहा चली। बाहर खुदाई काम  कन चली।

फलानी फलाने को देखैं, जरै मरे। मेरे को देख्कार पायन पड़ै।

छु मंत्र काया, आदेश गुरु की शक्ति, मेरी शक्ति फूरो मंत्र ईश्वरो वाचा!!

इससे राज मोहिनी जड़ी की विशिष्टता और प्रभाव का अंदाजा लगाया जा सकता है और इसके इस्तेमाल के लिए तांत्रिक की सलाह के आनुसार ही किया जाना जरूरी है। संबंध में कुछ तथ्य और मान्यताएं इस प्रकार हैंः-

    • वैसे तो इसके पास से गुजरने वाला हर व्यक्ति उससे आकर्षित हो जाता है, लेकिन इसका सक्रिय प्रभाव व्यक्ति के सामने जड़ी को पानी में डालने पर ही दिखता है। इसके पानी में डालते ही यदि वह तेजी से घुमने लगे तो समझें वह व्यक्ति आपके वश में आ चुका है। उससे अपनी मनोकामना पूर्ण कर सकते हैं। यानी आप जो कहेंगे उसका वह पालन करेगा। इस प्रभाव का सकारात्मक इस्तेमल करना चाहिए।    
    • इसे पानी में डालकर बाहर निकालते ही सीधी दिशा में घूमती है। यह कभी भी उल्टी दिशा में नहीं घूमती। दो जड़ी को पानी में डालने पर वे आपस में लिपट जाती हैं।
    • इस जड़ी को धारण करने के कुछ नियम बताए गए हैं। जैसे इसे पहनने की बात गुप्त रखें। भगवान विष्णु की आराधना करें। गलत और छल-कपट जैसे कार्य नहीं करें। अनैतिक यौन संबंध के लिए पर स्त्री गमन नहीं करें।
    • इस रहस्यमी जड़ी से किसी भी तरह का वशीकरण संभव है। इसे हासिल करने का अर्थ भगवान विष्णु की कृपा का होना होता है। कारण इसे विष्णु के स्वरूप माना गया है।
    • मान्यता है कि यदि इसे कोई चखकर जिस किसी व्यक्ति को मुस्कुराते हुए देख ले, और वह भी उसकी मुस्कुराहट का जवाब मुस्कुराहट से दे तब उसपर सम्मोहित हो जाता है। उसकी समस्त भावनाएं और सोच का वशीकरण हो जाता है।
    • इसका इस्तेमाल अलग-अलग कार्यों के लिए विभिन्न विधियों से किया जाता है। जिसमें मनोवांछित कार्य में सफलता या किसी के वशीकरण जैसे कार्य हो सकते हैं।
    • कारोबार में उन्नति, शादी में हो रहे विलम्ब या मनपसंद जीवन साथी की प्राप्ति में इसका तांत्रिक उपयोग किया जा सकता है। इसका उपयोग राजनीतिक प्रभाव और सामाजिक मान-मर्यादा बढ़ाने में भी होता है।
    • इसकी मदद से सामूहिक सम्मोहन भी किया जा सकता है। किसी सभा को संबोधित करते हुए कक्षाओं में स्टुडेंट की पढ़ाई के प्रति एकाग्रता बनाने आदि में राज मोहिनी जड़ का सकारात्मक प्रयेग किया जा सकता है।
    • इसके इस्तेमाल से पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध मधुर बनते हैं और उनका जीवन सुखमय बीतता है। स्त्री या पुरुष दोनों एक दूसरे के सम्मोहन के लिए शुभ मुहूर्त में धारण कर सकते हैं।
    • प्रेमियों के लिए विवाह का योग बनाने में राज मोहनी जड़ी का अचूक असर होता है।
    • इसका अधिक इस्तेमाल तांत्रिक साधनाओं के लिए किया जाता है। जिसमें भूत-प्रेत और भटकी आत्माओं को आकर्षित करने जैसी क्रियाएं हैं। वे भूत-प्रेत की चपेट में आए व्यक्ति को इस प्रयोग से छुटकारा दिलाते हैं। तांत्रिक साधन से राज मोहिनी जड़ी के प्रभाव से अकस्मिक मृत्यु के कारण भटकती आत्मा को भी मुक्ति मिल जाती है।
    • इसका औषधीय उपयोग मनोरोग में किया जाता है, जबकि इसके धारण करने से नौकरी के लिए इंटरव्यू मंे सफलता मिलती है।
    • इसे पीसकर सम्मोहनकारी तिलक बनाया जाता है, जिसके उपयोग से वशीकरण किया जा सकता है।  
    • तांत्रिक की सलाह के अुनसार इसका उपयोग गलत धारणा से नहीं करना चाहिए। जैसे किसी का वशीकरण उसके द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को परेशन करना या दुश्मनी बढ़ाना। इसी तरह से गलत धारणा से किसी स्त्री का वशकरण करने इस जड़ी का घरेलू कलह जैसा परिणाम भी पड़ सकता है।
    • वैसे तो इसे घर मंे उगाया नहीं जा सकता है, इसे मनी प्लांट की तरह घरों में लगाने का चलन बढ़ा है। इस घर में लगाने से बहुत तेजी धनागमन होता है और संपत्ती बढ़ती है। बाजार में इसकी कीमत 800 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक है।

तुलसी से वशीकरण मंत्र

[Total: 7    Average: 3.9/5]
About वशीकरण देवी 20 Articles
वशीकरण देवी, माँ कलिका इस दुनिया मे तंत्र, मंत्र, टोन, टोटके, यन्त्र, कला जादू की आदि शक्ति है. हज़ारो सालो से हमारे अघोरी साधु माँ कलिका के आशिर्वाद से दुनिया का कल्याण इस शक्तियों के द्वारा कर रहे है. कुछ अघोरी बाबा भोलेनाथ से भी ये कृपा प्राप्त करते है. माँ कलिका की कृपा या बाबा भोलेनाथ के कृपा जिस पैर भी हो जाए उसका कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता है . हमारे गुरूजी को माँ कलिका की कृपा से वशीकरण सिद्धि प्राप्त है, इस सिद्धि से गुरूजी समाज मे दुखों को ख़तम करना चाहते है. वशीकरण देवी के द्वारा दी गई सिद्धि से इस संसार मे ऐसा कोई भी दुःख नहीं है जो ख़तम नहीं हो सकता हो, सिवाए मरे हुए इंसान को ज़िंदा करना. यदि आप भी किसी करणवाश दुखी है तो गुरूजी को अपना दुःख बताये, यदि आपका दुक्ख निसवार्थ है तो गुरूजी आपकी मनोकामना माँ कलिका के द्वारा दिए गये वशीकरण मंत्र से पूरी करेगे.