मोर के पंख से वशीकरण मंत्र

मोर के पंख से वशीकरण मंत्र
मोर के पंख से वशीकरण मंत्र

मोर के पंख से वशीकरण मंत्र

मोर के पंख से वशीकरण मंत्र, बेहद सुंदर पक्षी मोर का पंख अपनी खूबियों के कारण लोकप्रिय है, तो ज्येतिष एवं धर्मिक मान्यताओं के अनुसार इसमें भगवान श्रीकृष्ण के अतिरिक्त दूसरे देवी-देवताओं और नौ ग्रहों का भी वास होता है।

पक्षी शास्त्र में इसके धारण करने एवं विभिन्न अनुष्ठानों में महत्व दिए जाने को लेकर कई तरह  जनश्रुतियां प्रचलित हैं। मोर विद्या की देवी सरस्वती के साथ-साथ भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय का भी वाहन है, लेकिन मोरपंख भगवान श्रीकृष्ण के सिर पर शोभा बढ़ता है।

मोर के पंख से वशीकरण मंत्र
मोर के पंख से वशीकरण मंत्र

इसकी पूजा-आराधना से सुख-समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती है और कई मनोकामनाएं पूर्ण की जा सकती हैं। साथ ही  मोर के पंख से वशीकरण के तंत्र-मंत्र की साधना किए जा सकते हैं। इससे किए जाने वाले कुछ टोटकों से आए दिन की विभिन्न परेशानियों से छुटकारा भी मिल जाता है।

वशीकरण के मंत्रः मोर पंख को यदि विधि-विधान के साथ अभिमंत्रित कर लिया जाए, तो उससे मनचाहे व्यक्ति का वशीकरण किया जा सकता है। इसका आयोजन किसी भी दिन प्रातः को किया जा सकता है। एक मोर पंख और रूमालनुमा पीला कपड़ा लें। जिसे वश में करना हो उसकी छोटी से तस्वीर और एक ग्लास पानी रखें।

घर के किसी एकांत स्थान पर जाकर किसी भी दिशा की ओर मुंह कर बैठ जाएं और अपने सामने मोर पंख को रखें। उसके ऊपर फोटो रखने के बाद पानी की कुछ बूंदों का छिड़काव करते हुए नीचे दिए गए मंत्र का कम से कम 21 और अधिक से अधिक 108 बार जाप करें। मंत्र इस प्रकार हैः- हरे राधे कृष्ण मोहित मोहिनी करो स्वाहा!!

मंत्र जाप के समय भगवान श्रीकृष्ण का स्मरण अवश्य करें। अंतिम मंत्र जाप के समय वश में किए जाने वाले व्यक्ति का भी ध्यान करते हुए पीले कपड़े में तस्वीर और पंख को लपेट कर अपने पास रख लें। उसके बाद वशीकरण के लिए उस व्यक्ति से मिलने के समय मोर पंख को अपनी जेब में रखें, लेकिन उसे जरा भी पता नहीं चलना चाहिए।

मिलने के समय नजरें मिलाने का प्रयास करें। तीन दिनों के बाद ही वह व्यक्ति आपके वश में आ जाएगा। इसक एहसास होते ही कपड़े में लिपटे मोर पंख को किसी कोने में भारी वस्तु जैसे मोटी किताब आदि से दबा कर रख दें। जब तक यह दबा रहेगा तब तक वह व्यक्ति आपके वश में बना रहेगा। इसे पानी से गीला होने से बचाकर रखना होगा।

तांत्रिक उपायः मोर पंख के साथ तात्रिक उपाय करते हुए मंत्र जाप से अचूक वशीकरण किया जा सकता है। इस प्रयोग को कामाख्या मंदिर में करना चाहिए। संभव नहीं हो तो मां कामख्या देवी का दीपक  हासिल कर लें और दो मोर पंख के साथ घर के एकांत स्थान पर साधना करें।

दिन या रात के ठीक बारह बजे किए जाने वाले इस प्रयोग के रूप में एक मोर पंख कों दाएं हाथ में लेकर अपना नाम बोलें और जलते हुए दीपक के ऊपर से पांच बार घुमाकर सीधा लिटाकर कर रख दें। उसके बाद दूसरे पंख को हाथ में लेकर जिसे वश में करना है उसका नाम लेते हुए पहले की तरह दीपक की लौ के ऊपर से पांच बार घुमाकर उलटकर रख दें।

उल्टा करने का अर्थ पंख के चक्र वाले भाग को उलटने से है, न की डंटल से। साथ ही पंख को दीपक पर घुमाते समय उसके रेशे को नहीं जलना चाहिए। इस तरह से दोनों मोर पंख को एक-दूसरे के ऊपर दबाकर रखते हुए पहले के मंत्र का ही 111 बार जाप करें। जाप के बाद पंख को लाल धागे से बांधकर बबूल के पेड़ पर जितना ऊंचा हो सके बांध दें।

वशीकरण का टोटकाः मोर पंख से वशीकरण करने का एक बेहद ही सरल टोटका है। यह प्रयोग पहले फोटे के ऊपर किया जाता है। एक मोर पंख के साथ फोटो मौली से बांध दें। उन्हें एक सफेद लिफाफे में डालकर किसी मोटी किताब के अंदर दबा दें। कुछ समय बाद फोटो वाला व्यक्ति आपके सम्मोहन में आ जाएगा।

मोर पंख के अन्य उपाय

  • मोर पंख से कई तरह की परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती है। इसके लिए साधारण किस्म के टोटका करने की जरूरत है। जिसमें आर्थिक तंगी दूर करने से लेकर बच्चे को नजर लगने से बचाने और विद्यार्जन करने के उपाय आजमाए जा सकते हैं।
  • धन की रूकावट दूर करने लिए अपनी तिजोरी या बटुए में एक मोर पंख भी रखें। इससे धनागमन की बाध दूर हो जाएगी और आमदनी के नए स्रोत भी बनेंगे।
  • घरेलू परेशानियों से मुक्ति के लिए घर के अग्नि कोण में मोर पंख रखें। इससे आए दिन अचानक आ धमकने वाली मुसीबतें दूर हो जाती हैं।
  • घरेलू समस्याओं से छुटकारा मोर पंख की चालीस दिनों तक पूजा कर अपने घर के पूजास्थल पर स्थापित करने से भी मिल सकता है। किसी राध-कृष्ण के मंदिर में एक मोर पंख और कुछ पूजन सामग्री को लेकर जाएं। भगवान श्रीकृष्ण और राधा की मूर्ति के सामने मोरपंख को रखकर विधिवत पूजा करें। प्रसाद वितरण करें और घर में आने वाली बाधाओं को दूर करने की विनती करें। ऐसा 40 दिनों तक करने के बाद मोर पंख को घर के मंदिर में स्थापित कर दें।
  • यदि जन्म कुंडली के अनुसार आप कालसर्प योग से ग्रसित हैं तो मारे पंख के रेशे से बना ताबीज धारण कर सकते हैं। यह उपाय ज्योतिष के निर्देशानुसार ही करें। इस योग से प्रभावित व्यक्ति को सोमवार के दिन सोने से पहले अपने तकिए के नीचे सात मोर पंख दबाकर रखने की सलाह दी जाती है। ऐसा सात सोमवार को करने से कालसर्प योग से रहत मिलती है।
  • मोर पंख से कुंडली में राहू के असर को भी खत्म किया जा सकता है। ऐसे लोगों को मोर का पंख हमेशा साथ में रखना चाहिए।
  • घर में शांति बनाए रखने लिए अपने सोने के कमरे की पश्चिमी दीवार पर मोर पंख लगा दें। इसे घर के दक्षिण-पूर्व कोण में लगाने से अकस्मिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है।
  • शत्रु द्वारा तंग किए जाने की स्थिति में मंगलवार या शनिवार को हनुमान मंदिर में जाएं और उनके ललाट के सिंदूर से मोर पंख पर तिलक लगा दें। संभव हो तो दुश्मन के नाम का पहला अक्षर लिख दें और उसे घर के मंदिर में रख दें। ऐसा करने से उसकी शुत्रुता दोस्ती में बदल जाएगी या फिर उसक नाश हो जाएगा।

तुलसी से वशीकरण मंत्र

[Total: 2    Average: 4/5]
About वशीकरण देवी 20 Articles
वशीकरण देवी, माँ कलिका इस दुनिया मे तंत्र, मंत्र, टोन, टोटके, यन्त्र, कला जादू की आदि शक्ति है. हज़ारो सालो से हमारे अघोरी साधु माँ कलिका के आशिर्वाद से दुनिया का कल्याण इस शक्तियों के द्वारा कर रहे है. कुछ अघोरी बाबा भोलेनाथ से भी ये कृपा प्राप्त करते है. माँ कलिका की कृपा या बाबा भोलेनाथ के कृपा जिस पैर भी हो जाए उसका कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता है . हमारे गुरूजी को माँ कलिका की कृपा से वशीकरण सिद्धि प्राप्त है, इस सिद्धि से गुरूजी समाज मे दुखों को ख़तम करना चाहते है. वशीकरण देवी के द्वारा दी गई सिद्धि से इस संसार मे ऐसा कोई भी दुःख नहीं है जो ख़तम नहीं हो सकता हो, सिवाए मरे हुए इंसान को ज़िंदा करना. यदि आप भी किसी करणवाश दुखी है तो गुरूजी को अपना दुःख बताये, यदि आपका दुक्ख निसवार्थ है तो गुरूजी आपकी मनोकामना माँ कलिका के द्वारा दिए गये वशीकरण मंत्र से पूरी करेगे.