पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय
पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय, पति-पत्नी के बीच प्यार और तकरार कोई नई बात नहीं, और न ही इसकी वजह से आपसी प्रेम में कोई खास फर्क पड़ता है। परंतु इतना जरूर है कि कई बार आपसी अनबन या मतभेद के बढ़ जाने से बेपनाह मोहब्बत को फिर से मजबूत करने की जरूरत पड़ती है।

पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय
पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने के उपाय

कलह के कारणों का पता लगाने के साथ-साथ ज्योतिषीय और वशीकरण के तांत्रिक या मंत्रिक अनुष्ठानिक उपाय से लेकर टोने-टोटके तक साधारण प्रयोग किए जा सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण तरीके इस प्रकार हैंः-

करें कलह का निदानः पति-पत्नी के बीच प्रेम तभी प्रगाढ़ बन सकता है यदि आपसी अंतर्कलह को दूर कर लिया जाए। इसके लिए ज्योतिष की मदद से कलह का कारण पता लगाएं, फिर उसके निदान संबंधी उपाय के लिए देवी दुर्गा की आराधना करें। ग्रह शांति के बहुत ही साधारण उपाय है।

प्रातः सूर्योदय से पहले स्नान करें और साफ कपड़े पहनकर मंदिर में देवी दुर्गा की प्रतिमा के सामने बैठकर धूप-दीप जलाएं और चरणों में लाल फूल चढ़ाएं। उसके बाद नीचे दिए गए मंत्र का स्फटिक की माला से 108 बार जाप करें। नियमित फिर 27 दिनों तक प्रतिदिन जाप किया जाने वाल मंत्र इस प्रकार हैः-

धाम धिम धूम धूर्जटे पत्नी वां वीं वुम वागधिश्वरी,

क्राम क्रीम कृम कालिका देवि, शाम शिम शुम शुभम् कुरु!

भगवान शिव की पूजाः पति-पत्नी के बीच प्रेम में मधुरता पाने और आपसी मनमुटाव को दूर करने का एक और वैदिक उपाय भगवान शिव की विधिवत पूजा और मंत्र जाप है। इसके लिए सूर्योदय से पहले स्नान के बाद शिव मंदिर में जाएं और तांबे के लोटे से शिवलिंग का जलाभिषेक करें।

इससे पहले शिवलिंग पर कुछ फूल और प्रसाद चढ़ाएं। साथ ही धूप-दीप भी जलाएं। सामने बैठकर नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें। इस उपाय को कम से कम 45 दिनों तक अवश्य करें। वैसे इसके परिणाम दो हप्ते बाद से ही दिखने लगेंगे। मंत्र हैः-

ऊँ नमः संभावय च मयो भवाय च नमः,

शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय शिवतराय च!!

देवी पार्वती की पूजाः यदि किसी कारण शिव मंदिर में जाना संभव नहीं हो, तो पति का अगाध प्रेम पाने के लिए घर में ही पूजा के स्थान पर देवी पार्वती की पूजा एवं मंत्र जाप  करें। आपसे कलह दूर करने के श्रष्ठ उपायों में से यह एक है।

प्रातः सूर्योदय से पहले उठें और घर के पूजा-स्थल पर नहा-धोकर पूरब दिशा की ओर मुंह कर बैठ जाएं। आपके सामने देवी पार्वती की तस्वीर या प्रतिमा होनी चाहिए। धूप-दीप जलाएं और विधिवत पूजा करें उसके बाद नीचे दिए गए मंत्र का 21 बार जाप करें। मंत्र हैः-

अक्ष्यौ नौ मधुसंकाशी अनीकं नौ समंजनम् अंतः कृणुष्व मां ह्रदि मन इन्नौ सहसति!!

कुछ सामान्य टोटकेः पति-पत्नी दोनों के लिए आजमाए जाने वाले विभिन्न टोटके से बहुत ही करगर परिणाम मिल सकते हैं। इसके लिए कोई विशेष पूजा-पाठ या लंबे मंत्रोच्चारण की जरूरत नहीं होती है और इन्हें पति या पत्नी एक-दूसरे के बीच रिश्ते में प्रेम की मुधरता को हासिल कर सकते हैं।

  • कपूर और सिंदूरः यदि पति को पत्नी के प्यार में कमी महसूस होती है तो वह कपूर का उपयोग कर सकते हैं। रात को सोने से पहले वे चुपके से पत्नी के तकिए के नीचे थोड़ा कपूर रख दें। अगले दिन सुबह कपूर को जला दें। इसी तरह से पति के प्रेम की प्रगाढ़ता पाने के लिए वह रात को सोने से पहले पति के तकिए के नीचे चुपके से सिंदूर की पुड़िया रख दें। सुबह उसे घर से बाहर फेंक दें। इस उपाय से निश्चित तौर पर दोनों के रिश्ते की कड़वाहट दूर हो जाएगी।
  • मौन व्रतः पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होने की स्थिति में उन्हें भगवान गणेश का स्मरण करते हुए बुधवार को मौन-व्रत रखना चाहिए और मंदिर में एक लड्डु का भोग लगाना चाहिए।
  • गेहूं के आटे में काला चनाः बदले हुए जीवनशैली में पति-पत्नी आपसी प्रेम को गेहूं के आटे और काले चने के बेसन से मधुर बना सकते हैं। यदि आप गेहूं पिसवा सकते हैं तो शनिवार या सोमवार के दिन 10 किलोग्राम गेहूं में सौ ग्राम चने को मिलाकर पिसवाएं। इसके संभव नहीं होने पर इस दिन आटा और बेसन खरीदें और उसकी रोटियों का सेवन करें।
  • लाल स्याहीः जो कोई स्त्री अपने पति के प्रेम की कमी महसूस करती है, उन्हें एक कागज पर लाल स्याही से पति का नाम लिखकर आपसी प्रेम को मुधर बना सकती है। कागज पर नाम लिखने के बाद हं हनुमंते नमः मंत्र का 21 बार जाप करते हुए उसे घर के किसी कोने में छिपा दें और अगले दिन उसे जला डालें।
  • रसीली मिठाईः यह उपाय सुखद और प्रेममय दांपत्य जीवन के लिए है। भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन रस वाली मिठाई का भोग लगाएं और उसे प्रसाद के रूप में पति-पत्नी ग्रहण करें। प्रेम की मधुरता बढ़ाने का यह बहुत ही कारगर तरीका है।
  • पीपल के नीचेः दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए गुरुवार के दिन एक टोटका करें। घर के पास पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं और फिर उसे ले जाकर चैराहे पर रख दें। जलते दीपक के दोनों बगल मिठाई भी रखें।
  • गेंदा के फूलः आपसी प्यार बढ़ाने के लिए गेंदा के फूल के साथ किया जाने वाला टोटका बहुत ही सरल है। सुबह के समय पूजा के समय कुछ गेंदे का ताजा फूल लें और उसपर कुमकुम छिड़क दें। उसे प्रेम से भगवान के चरणों में अर्पित कर दें। ऐसा गुरुवार के दिन कम से कम चार सप्ताह अवश्य करें।
  • तीन इलायचीः शुक्रवार की सुबह सूर्योदय से पहले स्नान के बाद भगवान श्रीकृष्ण का स्मरण करें और तीन इलायची को आपने शरीर से स्पर्श कर पहने गए कपड़े में छिपाकर रख लें। उसे साड़ी के पल्लु बांध सकती हैं, या फिर दूसरा वेस्टर्न पहनावा होने पर रूमाल में बांधा जा सकता है। अगले रोज शनिवार के दिन उसे पीसकर किसी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें।
  • बादाम या नारियलः पर स्त्री के मोहजाल में फंसे पति का प्यार वापस पाने के लिए 30 दिनों तक बादाम या नारियल बहते पानी में प्रवाहित करना चाहिए। यह काम प्रातः स्नान के बाद करें और देवी दुर्गा की पूजा करें।

केला खिलाने से वशीकरण

[Total: 1    Average: 5/5]
About वशीकरण देवी 20 Articles
वशीकरण देवी, माँ कलिका इस दुनिया मे तंत्र, मंत्र, टोन, टोटके, यन्त्र, कला जादू की आदि शक्ति है. हज़ारो सालो से हमारे अघोरी साधु माँ कलिका के आशिर्वाद से दुनिया का कल्याण इस शक्तियों के द्वारा कर रहे है. कुछ अघोरी बाबा भोलेनाथ से भी ये कृपा प्राप्त करते है. माँ कलिका की कृपा या बाबा भोलेनाथ के कृपा जिस पैर भी हो जाए उसका कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता है . हमारे गुरूजी को माँ कलिका की कृपा से वशीकरण सिद्धि प्राप्त है, इस सिद्धि से गुरूजी समाज मे दुखों को ख़तम करना चाहते है. वशीकरण देवी के द्वारा दी गई सिद्धि से इस संसार मे ऐसा कोई भी दुःख नहीं है जो ख़तम नहीं हो सकता हो, सिवाए मरे हुए इंसान को ज़िंदा करना. यदि आप भी किसी करणवाश दुखी है तो गुरूजी को अपना दुःख बताये, यदि आपका दुक्ख निसवार्थ है तो गुरूजी आपकी मनोकामना माँ कलिका के द्वारा दिए गये वशीकरण मंत्र से पूरी करेगे.