केला खिलाने से वशीकरण

केला खिलाने से वशीकरण
केला खिलाने से वशीकरण

केला खिलाने से वशीकरण

केला खिलाने से वशीकरण, ज्योतिष, अध्यात्म और पूजा-पाठ के लिए केला बहुत ही शुभ फल माना गया है। इसका फूल देवी सीता द्वारा अभिशापित होने के कारण पूजा में भले ही काम नहीं आता हो, लेकिन उसके पत्ते और जड़ तक तांत्रित अनुष्ठान एवं वशीकरण टोटके के लिए उपयोग में आते है।

केले के फल में सबसे बड़ा कुदरती गुण उसमें सड़न नहीं आने की है। पके से पके केले में भी कीड़े नहीं पनपते हैं। यही कारण है कि यह हर धर्मिक अनुष्ठान के लिए महत्वपूर्ण होता है। इसके पीले रंग और खास किस्म की खुशबू मंे एक सम्मोहन की शक्ति भी है। किसी भी व्यक्ति को प्रेमपूर्वक सच्चे मन से केला खिलाया जाए, या भेंट दिया जाए तो वह व्यक्ति बहुत ही आसानी से वशीभूत हो जाता है।

केला खिलाने से वशीकरण
केला खिलाने से वशीकरण

संभवत इसके सत्यनारयण स्वामी की पूजा में दूध और पंचमेवे के साथ चंद्रामृत प्रसाद बनाने और अधिक से अधिक लोगों खिलाने के पीछे का मूल कारण भी है। यानी कि इससे सामूहिक रूप से लोगों का वशीकरण हो जाता है और ईश्वर की कृपा भी बनी रहती है। इसके साथ ही स्त्री के वशीकरण किए जा सकते हैं। वे इस प्रकार हैंः-

प्रेम हासिल करनाः कोई स्त्री जिस किसी से प्रेम करती है, लेकिन उसे लगता है कि उसका प्रेमी उसके प्रेमपाश में बंध नहीं पा रहा है। या फिर विवाह करने में आनाकानी कर रहा है  तो वह उसके नाम से भगवान विष्णु का व्रत रखे और केले के प्रसाद का भोग लगाए।

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक केले के पेड़ में साक्षत देवगुरु का वास होता है और गुरुवार के दिन भगवान बृहस्पति का यानी कि भगवान विष्णु का दिन होता है। इस व्रत से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है और शादी में आइ रूकावटें दूर हो जाती हैं। यह व्रत सात गृरुवार को करना चाहिए और हर दिन प्रसाद के रूप में केले का लगाया भोग प्रेमी को खिलाना चाहिए।

दो केलेः प्रेम संबंध मंे मधुरता बनाए रखने के लिए दो केले के साथ भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। गृरुवार के दिन प्रातः मंदिर जाएं। अपने साथ दीपक और दो पके केले ले जाएं। वे जुड़े होने चाहिए। उनपर रोली से एक पर स्वास्तिक के निशान बना दें और दूसरे पर जीवनसाथी के नाम का पहला अक्षर लिखें। भगवान विष्णु के आगे दीपक जलाते हुए केले चढ़ा दें। उसपर रोली, अक्षत और पानी का छिडकाव करते हुए ओम भगवती वसुदेवाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें। केले को पीले कपड़े से ढंक दें।़

जाप के बाद अपने मन की मन्नत भगवान के सामने रखें। जो शिकायत जीवनसाथी से नहीं कर पा रहे हैं वह सब मन में ही भगवान विष्णु के सामने कह दें। मंदिर से वापस घर आकर पूर दिन और रात सिर्फ अपने जीवनसाथी की कामना और उसे खुश रखने के बारे में सोचें।

अगले रोज शुक्रवार के दिन मंदिर में रखे केले के अपने ऊपर सात बार उतारकर अलग कर लें। स्वास्तिक नाम लिखे केले को भूरी गाय को खिला दें और दूसरे केले जीवनसाथी को खाने के लिए दें। इस उपाय का अचूक असर दिखेगा। आपके ऊपर ईश्वर की कृपा होगी और जीवनसाथी आपकी हर इच्छा को दिल से मानेगा।

पति बात नहीं मानेः यदि आपका पति आपकी बात नहीं मानता है या फिर किसी गैर स्त्री के चक्कर में पड़ चुका है तो गोरचन और केले के लेप से एक टोटका आजमा सकते हैं। पके केले के साथ गोरोचन मिलाकर एक लेप बनाएं। ऐस अपने सिर पर लगाएं और पति के सामने जाएं।

इससे अद्भुत आकर्षण शक्ति बढ़ जाती है। ऐसा कुछ दिनों तक करने पर इसका असर दिख सकता है। यह प्रयोग किसी भी दिन किया जा सकता है। इससे प्रेमियों के मन का मनमुटाव भी दूर हो सकता है। इस टोटके को कोई लड़की अपने व्वाय फ्रैंड को अपने वश में करने के लिए भी कर सकती है।

केले के पेड़ की जड़ः कुछ लाभकारी उपाय केले के पेड़ की जड़ से भी किए जा सकते हैं। इसके लिए किसी माह के शुक्ल पक्ष के बुधवार को सूर्यास्त होने के बाद केले के पेड़पर जल चढ़ाकर हल्दी से तिलक लगाएं। उसके बाद बृहस्पति भगवान का स्मरण करते हुए केले के पेड़ की जड़ निकालने की अनुमति लें। उसके बाद उसका एक टुकड़ा निकालकर अपने घर ले आएं।

अगले रोज गुरुवार के दिन पीले कपडे धारण कर सूर्योदय से पहले उसे अच्छी तरह से साफ कर शुद्ध पानी से धो लें। फिर उसे गंगाजल और दूध से भी धोएं। उसके बाद घी का दीपक जलाकर उसके सामने केले की शुद्ध जड़ को रखें और उसपर केसर के पानी का छिड़काव करें। इस विधि के पूरा होने पर ऊँ ब्रहस्पते नमः मंत्र का 108 बार मनोयोग से जाप करें।

जाप पूर्ण होने पर भगवान विष्णु को स्मरण करें और जड़ को पीले कपड़े में लपेटकर अपनी पर्स में संभाल कर रख लें। इसके बाद बच्चों को केले और मिठाइयों का प्रसाद बांटें। इसका परिणाम कुछ दिनों में ही सामने आएगा और आपकी आकस्मिक होने वाले खर्च में कमी आ जाएगी और आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं। छोटी-छोटी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

कुछ अन्य उपाय

  • शीघ्र विवाह की कामना पूर्ति के लिए गुरुवर को केले के पेड़ की भक्तिभाव के साथ जलार्पण करना चाहिए।
  • दांपत्य जीवन और पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए नवविवाहिता को सात दिनों तक मंत्र ऊँ पार्वतयै नमः का जाप करते हुए केले के पेड़ की पूजा करना चाहिए। इससे पहले पेड़ में रेशमी धागे के साथ सात हल्दी और सात पीले चंदन को टुकड़े बांध दें।
  • केले के पत्ते में परोसा खाना चाहिए। खाने से पहले अपने दाहिने हाथ की तीन अंगुलियों- तर्जनी, मध्यमा और अनामिका को पत्ते के ऊपर से नीचे तक फिराते हुए ऊँ नमः शिवाय का जाप करें।
  • विवाह में देरी होनी समस्या को दूर करने के लिए अपनी अनामिका के नाप की चांदी का छल्ला। लड़का शुक्र के नक्षत्र और लड़की गुरु के नक्षत्र का छल्ला बनवाएं और उसे पहनने से पहले कुछ समय तक केले के तने में दबाकर रख दें।

मोर के पंख से वशीकरण मंत्र

[Total: 1    Average: 5/5]
About वशीकरण देवी 20 Articles
वशीकरण देवी, माँ कलिका इस दुनिया मे तंत्र, मंत्र, टोन, टोटके, यन्त्र, कला जादू की आदि शक्ति है. हज़ारो सालो से हमारे अघोरी साधु माँ कलिका के आशिर्वाद से दुनिया का कल्याण इस शक्तियों के द्वारा कर रहे है. कुछ अघोरी बाबा भोलेनाथ से भी ये कृपा प्राप्त करते है. माँ कलिका की कृपा या बाबा भोलेनाथ के कृपा जिस पैर भी हो जाए उसका कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता है . हमारे गुरूजी को माँ कलिका की कृपा से वशीकरण सिद्धि प्राप्त है, इस सिद्धि से गुरूजी समाज मे दुखों को ख़तम करना चाहते है. वशीकरण देवी के द्वारा दी गई सिद्धि से इस संसार मे ऐसा कोई भी दुःख नहीं है जो ख़तम नहीं हो सकता हो, सिवाए मरे हुए इंसान को ज़िंदा करना. यदि आप भी किसी करणवाश दुखी है तो गुरूजी को अपना दुःख बताये, यदि आपका दुक्ख निसवार्थ है तो गुरूजी आपकी मनोकामना माँ कलिका के द्वारा दिए गये वशीकरण मंत्र से पूरी करेगे.